पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय – Dhirendra Krishna Shastri (Bageshwar Dham Sarkar)

सोशल मीडिया पर छाए रहने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी अब फिर से सुर्खियां बटोरते नजर आ रहे है। वर्तमान समय में बागेश्वर धाम के बारे में कौन नहीं जानता होगा। देखा जाए तो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के माध्यम से बागेश्वर धाम के बारे में बच्चा बच्चा जानने लगे हैं।

Dhirendra Krishna Shastri

दरअसल, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के चमत्कारों के बारे में देश और विदेश दोनों में ही इनके काफी चर्चे हो रहे हैं और यह दिन पर दिन और भी ज्यादा प्रसिद्ध होते जा रहे हैं।

देखा जाए तो कुछ ही दिनों पहले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी पर नागपुर में अन्यविश्वास फैलाने का आरोप लगाया गया था। जिसके पश्चात हमें इनके पक्ष और विपक्ष की बातों को रखते हुए देखें।

देखा जाए तो वर्तमान समय में कई लोग को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं, तो क्या आप भी इन्हीं लोगों में से एक है, यदि हां तो आपके लिए हमारा यह पोस्ट काफी माध्यम साबित होने वाला है।

क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं।

इसलिए आप सभी को हमारे आज के इस धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के पोस्ट के अंत तक बने रहने की आवश्यकता होगी। तो चलिए अब बिना समय गंवाए इनके जीवन परिचय के बारे में जान लेते है।

Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi

बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का जन्म छतरपुर जिले के गढ़ागंज गांव में साल 1996 में 4 जुलाई को हुआ था। इसी जगह पर प्राचीन मंदिर हनुमान जी के बागेश्वर धाम स्थित है।

ऐसा कहा जाता है की धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने केवल 12 वर्ष की आयु में ही प्रवचन देने की शुरुआत कर दिया था। वही मान्यताओं के मुताबिक, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी पर महाराज बालाजी हनुमान जी की आसिम कृपा प्राप्त है। यही वजह है कि इन्हें कई सिद्धियां हासिल कर लिया है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का परिवार 

वही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के पिता जी का नाम रामकृपाल गर्ग है और यह कुछ भी काम नहीं करते थे। वे हमेशा नशे की हालत में ही रहते थे। वही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की माता जी का नाम सरोज गर्ग है, जो की एक हाउसवाइफ है।

वही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के एक भाई भी है, जो इनकी तरह ही बागेश्वर धाम को समर्पित हो चुके है। वही इनका नाम शालिग्राम गर्ग है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के शैक्षिक योग्यता

जानकारी के मुताबिक, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अपने गांव के एक सरकारी स्कूल से ही शुरुआती शिक्षा प्राप्त किया है। ऐसा कहा जाता है कि छतरपुर के एक सरकारी स्कूल से इन्होंने 10वी और 12वी की शिक्षा प्राप्त किया है।

जिसके पश्चात धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने BA में ग्रेजुकेशन की डिग्री हासिल किया है। वही ऐसा कहा जाता है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अपने दादा जी भगवान दास गर्ग से ही राम कथा और प्रवचन कहना सीखा है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का वैवाहिक स्थिति

क्या आप भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के वैवाहिक स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इन्होंने अभी तक शादी नहीं किया है।

बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के नेट वर्थ

बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का नेट वर्थ 19.5 करोड़ के आस पास होगा। वही महीने की बात की जाए तो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महीने के 3.5 से 4 लाख रुपए तक होगी।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के लेख में मैंने आप सभी को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है।

इसके साथ ही यदि आपको हमारे आज के इस धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के जीवन परिचय के पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का कोई सवाल पूछना हो, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। यदि आपको हमारा आज का यह पोस्ट पसंद आए, तो शेयर करना ना भूले।

Similar Posts